Youtube Vs Blogging आपके लिए कौन सा सही है?

Youtube Vs Blogging आपके लिए कौन सा सही है? ब्लॉगिंग आमतौर पर YouTube की तुलना में धीमी होती है, लेकिन यदि आपके डोमेन का अधिकार अधिक है, तो भी यह आपको अपेक्षाकृत तेज़ ट्रैफ़िक दिला सकता है।  यदि आपके कीवर्ड के लिए कम प्रतिस्पर्धा है और आप उनके एल्गोरिथम के मानदंडों को पूरा करते हैं, तो आप तुरंत YouTube पर रैंक कर सकते हैं।

Blogging

आइए मान लें कि आप SEO की मूल बातें जानते हैं।  आपके आला के सबसे महत्वपूर्ण कीवर्ड आपकी पोस्ट में यह वर्णन होना चाहिए कि आपका ब्लॉग किस बारे में है आपको अपने ब्लॉग को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रचारित करने की आवश्यकता है आप प्रति सप्ताह कितनी Google+ पोस्ट लिखते हैं?

Youtube

यह उल्लेखनीय है कि Google कुछ निम्न-रैंकिंग और निम्न-गुणवत्ता वाले कीवर्ड के लिए YouTube रैंक बनाने के लिए अपने एल्गोरिदम को बदलना शुरू कर रहा है, और हमें इसकी आदत डालनी होगी।  तो कुछ समय के लिए, आपको अपने वीडियो देखे जाने की संख्या बढ़ाने के लिए एक अलग रणनीति का उपयोग करना पड़ सकता है।  कारण आपको YouTube चैनलों में निवेश क्यों करना चाहिए: गुणवत्ता आपको YouTube में निवेश करने का पहला और मुख्य कारण यह है कि यह वास्तव में ब्लॉगर से कई मायनों में श्रेष्ठ है।  YouTube वीडियो की गुणवत्ता ब्लॉगर वीडियो से बेहतर है क्योंकि वे बेहतर कैमरा और सॉफ़्टवेयर का उपयोग करते हैं, और वे कुछ ब्राउज़र (Apple Safari) तक सीमित नहीं हैं।  YouTube बनाम ब्लॉगर: SEO दूसरा कारण है कि आपको YouTube में निवेश करना चाहिए क्योंकि इसमें ब्लॉगर पर SEO के फायदे हैं।

इसे भी देखे : Affiliate Marketing Vs Digital Marketing कौन सा बेहतर है

मुझे किसे चुनना चाहिए?

यह वास्तव में आप पर निर्भर है।  जैसा कि मैंने पहले कहा है, आप जो चाहते हैं उसे निर्धारित करने का सबसे अच्छा तरीका यह पता लगाना है कि आपके लिए क्या काम करता है।  क्या आप एक अनुभवी ब्लॉगर हैं जिन्हें आपकी कहानियों के लिए सिर्फ एक आउटलेट की आवश्यकता है?  या आप अपनी सामग्री का मुद्रीकरण करने का कोई तरीका ढूंढ रहे हैं?  आप अभी भी अपना वीडियो ब्लॉग किसी भी समय और किसी भी प्रारूप के साथ लॉन्च कर सकते हैं।  वीडियो ब्लॉग का उपयोग करने के क्या लाभ हैं?  1. यह बहुत सस्ता है हम जानते हैं कि वीडियो बनाना कितना महंगा है।  हम समझते हैं कि आपके ब्लॉग की तुलना में आपके वीडियो से पैसे कमाने के अधिक अवसर हैं, और फिर भी, लोग अपनी जड़ों के साथ जाते हैं।

निष्कर्ष

 कई सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म हैं।  उनमें से हर कोई आपके व्यवसाय को नहीं बढ़ा सकता है।  इस समय इनमें से प्रत्येक प्लेटफॉर्म पर उपस्थिति होना व्यवसाय में आरंभ करने के लिए आवश्यक है।  आपकी व्यावसायिक आवश्यकताओं के अनुरूप निर्णय लेना हमेशा आसान नहीं होता है।

[email protected]

Myself Harshad I am a Hindi Blogger And This is My Blog Hindidea Read And learn

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share on Social Media